Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्वर्ण आभूषण की दुकान में चोरी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

अजमेर, 29 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर थाना पुलिस ने एक स्वर्ण आभूषण की दुकान से चोरी करने के दो आरोपियों को माल सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि चोरों के पास से करीब 63 लाख रुपए का माल बरामद हुआ है। इसमें 848 ग्राम सोना तथा 65 किलो 755 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद किए गए है।
थाना अधिकारी रमेंद्र सिंह ने बताया कि 22 अक्टूबर को व्यवसायी दिलीप कुमार बंसल ने मामला दर्ज कराया था कि कि उसकी दुकान के ताले तोड़कर चोर अमानती जेवर, सोने का थैला एवं चांदी के आभूषण सहित एक लाख रुपये नकद चुराकर ले गए। पुलिस अधीषक कुंवर राष्ट्रदीप ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक जांच दल गठित किया। दल ने गहन जांच पड़ताल के बाद राहुल उर्फ पंडित सिंह और अर्जुन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि राहुल मूलतः महाराष्ट्र में बीड़ जिले के परली पुलिस थाना क्षेत्र का निवासी है। जबकि अर्जुन सिंह सूरत का है। राहुल का आपराधिक रिकॉर्ड है। उसके खिलाफ 31 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें परली थाने में ही 23 मामले दर्ज है। दोनों ने पूछताछ में ब्यावर के अलावा अजमेर, पाली एवं सिरोही की दुकानों में भी चोरी की वारदात करना कबूल किया है। उनसे पूछताछ जारी है।
अनुराग सुनील
वार्ता
image