Friday, Apr 26 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नकली शराब बनाने के कारखाने का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

जयपुर, 30 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के हरमाड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने नकली शराब बनाने के कारखाने का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने आज बताया कि मौके से 700 लीटर स्प्रिट, भारी तादाद में नकली शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले रैपर, ढक्कन, कैमिकल, एसेन्स एवं बोतलें, मशीन, बारदाना और अन्य उपकरण बरामद किये गये हैं।
उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में अवैध अंग्रेजी और देशी शराब की आपूर्ति किये जाने की सूचनायें प्राप्त हो रही थीं, जिसकी जांच के लिये पुलिस का विशेष दल गठित किया गया। दल ने करीब एक महीने की गहन जांच के बाद खुफिया सूचना जुटाकर हरमाड़ा में रिहायशी क्षेत्र निदड गांव के फार्म हाऊस में अवैध नकली शराब के कारखाने का पता लगा लिया। इस पर कल जयरामपुरा रोड, मीणा कॉलोनी, नीदड गांव में स्थित उक्त कारखाने में दबिश देकर वहां अवैध शराब बना रहे महेश कुमार मीणा और मानसिंह जाट को भारी मात्रा में अवैध नकली देशी औ अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे झुंझुनू, बांसवाड़ा, उदयपुर और अहमदाबाद में नकली शराब का कारोबार कर चुके हैं। वे नकली शराब बनाकर यहां गुजरात सीमा से सटे स्थानों, जयपुर में शराब के ठेकों और तस्करों को आपूर्ति करके काफी मुनाफा कमा रहे थे। उनसे आगे पूछताछ की जा रही है।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image