Friday, Apr 26 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सांसद की फर्जी मोहर लगाकर रेलयात्रा करने का भंडाफोड़

श्रीगंगानगर, 30 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर रेल मंडल में एक सांसद की फर्जी मोहर लगाकर वीआईपी कोटे से पांच सीटें बुक करवाकर यात्रा किए जाने का खुलासा हुआ है।
बीकानेर में उत्तर पश्चिम रेल मंडल कार्यालय में मुख्य वाणिज्य निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद पांडे ने कोटगेट थाना में पांच व्यक्तियों के खिलाफ आज मामला दर्ज कराते हुए बताया कि किसी व्यक्ति ने रेलवे अधिकारियों को व्हाट्सएप पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वर्तमान में सांसद संजय धोत्रे की फर्जी मोहर तथा हस्ताक्षर करके कागजात भेजें। इसके आधार पर पांच व्यक्तियों पूजा, नरपत, सुमन, सोनल एवं तेजा के नाम से मारवाड़ जंक्शन से बांद्रा टर्मिनल तक की वीआईपी कोटे में सीटें बुक करवा ली।
उन्होंने बताया कि यह यात्रा 28 नवंबर को की गई है। रेलवे अधिकारियों को व्हाट्सएप द्वारा भेजे गए कागजातों पर बाद में शक हुआ। इस मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर नवनीत सिंह ने बताया कि शक होने पर रेलवे अधिकारियों ने सांसद संजय धोत्रे के स्टाफ से संपर्क किया। व्हाट्सएप पर मिले कागजात स्टाफ को व्हाट्सएप पर ही प्रेषित किए गए। स्टाफ ने रेलवे अधिकारियों को यह कागजात देखकर बताया कि जिस किसी शख्स ने फर्जी मोहर और फर्जी हस्ताक्षर करके वीआईपी कोटे से सीटें बुक करवाई हैं, उसका सांसद संजय धोत्रे से कोई लेना देना नहीं है। वह सांसद का निजी सचिव नहीं है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप द्वारा यह फर्जी कागजात भेजे गए, उस नंबर की पड़ताल शुरू कर दी गई है। मामला धारा 420 के तहत दर्ज किया गया है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image