Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संघ पर टिप्पणी करने से पहले खुद के गिरेबान में झांकें गहलोत- देवनानी

अजमेर, 01 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर की गई टिप्पणी कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि संघ पर टिप्पणी करने से पहले श्री गहलोत को खुद के गिरेबान में झांकना चाहिए।
श्री देवनानी ने आज जारी बयान में कहा कि लोकसभा चुनाव में अपने बेटे सहित सभी 25 सीटों पर कांग्रेस को मिली करारी हार की बौखलाहट, एक वर्ष के शासन में बेपटरी हए राज्य के विकास के साथ ही कांग्रेस संगठन में चरम पर चल रही आपसी खींचतान से आमजन का ध्यान भटकाने के लिए गहलोत संघ पर अनर्गल टिप्पणियां करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए संघ पर इस प्रकार की टिप्पणी करने से पहले मुख्यमंत्री गहलोत को खुद के गिरेबान में झांकने की आवश्यकता है।
श्री देवनानी ने कहा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ विश्व में सबसे बड़ा सामाजिक, सांस्कृतिक संगठन है जो वर्ष 1925 से भारत की रीति-नीति, संस्कृति, साहित्य एवं राष्ट्रीयता की भावना का प्रचार-प्रसार करने के दायित्व को निभाता आया है। संघ का उद्देश्य राजनीति करना नहीं बल्कि समाज के तंत्र को मजबूत करना है ताकि समाज का सर्वांगीण विकास हो सके और विकास का लाभ समाज के हर वर्ग को मिल सके। उन्होंने कहा कि व्यक्ति में राष्ट्रीयता की भावना जागृत करने के साथ ही समाज को संस्कारवान एवं गुणवान बनाते हुए भारत को उन्नति के शिखर पर ले जाने का संघ का मकसद है।
श्री देवनानी ने कहा कि श्री गहलोत को अपने बेटे की हार के सदमे के साथ ही राष्ट्रवाद एवं संघ के फोबिया से बाहर निकलकर राज्य के विकास पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
सुनील
वार्ता
image