Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नैतिकता के आधार पर गृहमंत्री का पद छोड़ें गहलोत - डाॅ. पूनियां

जयपुर, 02 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने राज्य में कानून व्यवस्था की बदहाली पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि गृहमंत्री के रूप में पूरी तरह विफल हो चुके अशोक गहलोत को नैतिकता के आधार पर गृहमंत्री का पद छोड़कर पूर्णकालिक गृहमंत्री की नियुक्ति करनी चाहिए।
डाॅ. पूनियां ने टोंक में बच्ची के बलात्कार और हत्या की घटना को राज्य पर कलंक बताते हुये दोषियों को तुरन्त गिरफ्तार करके सजा दिलवाने, बच्ची के परिजनों को सरकार की तरफ से 20 लाख रूपये मुआवजा देने एवं इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये कठोर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घण्टे में ही टोंक में छह वर्ष की बालिका से दुष्कर्म के बाद हत्या, चुरू में बालिका से दुष्कर्म, टोंक में ही बजरी माफियाओं द्वारा कांस्टेबल की हत्या, राजधानी जयपुर में सरेआम गोलियां चलने की घटनाओं के अलावा दर्जनों ऐसी वारदात हैं, जो साबित करती हैं कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है।
डाॅ. पूनियां ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि जिस विभाग के मंत्री खुद मुख्यमंत्री हैं, उस विभाग के अधीन राजस्थान पुलिस अपराधियों को पकड़कर कानून का राज लाने की बजाय भ्रष्टाचार में अव्वल बनी हुई है और अपराधी बेखौफ होकर संगीन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस कुछ नहीं कर पा रहीं है। लोग डरे हुये है और सरकार गहरी नींद में सोई हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद घट रही शर्मनाक घटनाऐं देशभर में राजस्थान को शर्मसार कर रही हैं। पिछले एक वर्ष में अपराध की घटनाऐं डेढ़ गुना तक बढ़ गई हैं, महिलाओं और छोटी बच्चियों के खिलाफ होने वाली अपराध की घटनाऐं बेतहाशा बढ़ी हैं।
सुनील
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image