Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निजी अस्पतालों ने भामाशाह बीमा योजना को कहा ‘न’

झुंझुनू, 02 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में झंझुनू के खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल भामाशाह कार्ड धारियों को निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज नहीं मिलेगा।
निजी अस्पताल संचालकों ने आज बताया कि झुंझुनू के निजी अस्पतालों ने इस योजना के तहत अब इलाज न करने का फैसला लिया है। राजस्थान के अन्य जिलों में भी भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े अस्पतालों ने यह निर्णय रविवार को ही ले लिया है, लेकिन झुंझुनू के अस्पतालों ने सोमवार को अपने इस फैसले की जानकारी लिखित रूप से सरकार को दी है।
निजी अस्पताल संचालकों ने आरोप लगाया है कि भामाशाह योजना में बीमा कंपनी द्वारा भुगतान नहीं करने एवं बार-बार सरकार को इस बारे में अवगत कराने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया। इस पर निजी संचालकों ने भामाशाह योजना के तहत इलाज करना बंद कर दिया है। संचालकों ने कहा है कि जब तक उनकी समस्त मांगे पूरी नहीं हो जातीं, राज्य के सभी निजी अस्पताल भामाशाह योजना में उपचार पूरी तरह बंद रखेंगे।
उल्लेखनीय है कि झुंझुनू जिले में करीब 300 मरीज रोजाना इस योजना के तहत निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। वहीं सूत्रों ने बताया कि छह नवंबर से बीमा कंपनी ने अस्पतालों को भुगतान करना बंद कर दिया है। जबकि इससे पहले व्यवस्था के तहत एक से तीन दिन में एक बार कंपनी अस्पतालों को प्राप्त प्रकरणों के हिसाब से भुगतान करती रही है। बताया जा रहा हैकि वर्तमान कंपनी का टैंडर 12 दिसंबर को पूरा हो रहा है। सरकार ने भी 12 दिसंबर के बाद इस योजना को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है।
सराफ सुनील
वार्ता
image