Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


इकलौते पुत्र और पत्नी की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली

श्रीगंगानगर,6 दिसंबर(वार्ता) राजस्थान में बीकानेर के कोलायत थाना क्षेत्र में गृह कलेश के चलते एक व्यक्ति ने अपने इकलौते पुत्र और पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के बाद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस के अनुसार कोलायत थाना क्षेत्र में दूरस्थ गांव भैलूं में कल रात यह सनसनीखेज घटना बाबूलाल नायक के खेत में बनी ढाणी में हुई। इस ढाणी में बाबूलाल का पुत्र हिम्मताराम (35), उसकी पत्नी राजूदेवी (32) और पुत्र रणजीत (6) रहते थे। हिम्मताराम की 4 और 2 वर्ष की पुत्रियां अपने दादा के साथ रहती हैं। आज सुबह भैलूं-ढाढर मार्ग पर स्थित हिम्मताराम के खेत में ढाणी में रणजीत और राजूदेवी चारपाई पर मृत पाए गए। हिम्माताराम का शव छत से लटक रहा था।
सुबह पास की ढाणी का कोई व्यक्ति ढाणी में किसी काम से हिम्मताराम के पास आया था। झोपड़ी के अंदर का मंजर देखकर वह कांप उठा। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी विकास बिश्नोई दलबल सहित घटनास्थल के लिए रवाना हो गए, जो कि थाने से लगभग 65 किमी की दूरी पर है। दोपहर को वहां पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। घटनास्थल पर डीएसपी ओमप्रकाश चौधरी और हलके के तहसीलदार भी आ गए।
थाना प्रभारी ने बताया कि हिम्मताराम की शादी करीब 12 वर्ष पहले हुई थी। इस दंपति के तीन संताने हुईं। पुलिस के अनुसार शादी के कुछ समय बाद ही हिम्माताराम परिवार से अलग हो गया। वह पत्नी और बच्चों के साथ खेत में ढाणी बनाकर रहने लगा। पिछले काफी समय से पति पत्नी में भी विवाद रहने लगा था।
सेठी सैनी
वार्ता
image