Friday, Apr 26 2024 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध-कटारिया

जयपुर 14 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया ने युवाओं का समय के साथ चलने का आह्वान करते हुए कहा है कि राज्य सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।
श्री कटारिया शुक्रवार को अलवर जिल केे बानसूर में महाराजा सूरजमल जाट छात्रावास के लोकार्पण एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग तकनीकी युग है, इसलिए युवाओं को तकनीकी कौशल में निपुणता हासिल कर समय के साथ चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक अपने कर्तव्यों का प्रतिबद्धता के साथ निर्वह्न कर समाज उत्थान एवं राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि विद्यालय एवं छात्रावास देश के भविष्य का निर्माण करते हैं इसलिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को इनके विकास में सहयोग करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में अनुशासन के पालन से संस्कार तथा सफलता की प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होता है। उन्होंने युवाओं से कहा कि समाज को सशक्त बनाने में एवं इसे नशा मुक्त करने में अपनी भागीदारी निभाए। बानसूर की धरा को वीरों की धरा बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां के वीरों ने देश की सरहदों पर अपना बलिदान देकर भारत एवं अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के हितों की रक्षा के लिए निरन्तर सकारात्मक प्रयास कर रही है जिसके तहत युवाओं को आर्थिक सम्बल के लिए बेरोजगार भत्ता एवं युवाओं के लिए विभिन्न विभागों में भर्ती निकाली गई है।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image