Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महाराष्ट्र-राजस्थान मैच ड्रा, महाराष्ट्र को तीन अंक

कोटा, 22 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में कोटा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम जे के पैवेलियन में कर्नल सी के नायडू ट्राफी के अंडर-23 क्रिकेट के तहत राजस्थान और महाराष्ट्र का मैच आज अंतिम दिन ड्रा हो गया, लेकिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर महाराष्ट्र को तीन अंक मिल गये जबकि राजस्थान को एक अंक से संंतोष करना पड़ा।
सुबह मैच के चौथे और अंतिम दिन महाराष्ट्र ने कल के 98 रनों पर तीन विकेट से खेलना शुरु किया। कल के नाबाद बल्लेबाज ओम भोंसले दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद महाराष्ट्र के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और उसने भोजनावकाश तक 168 रन पर सात विकेट गंवा दिये। भोजनावकाश के बाद महाराष्ट्र की पारी 188 रनों पर सिमट गई।
महाराष्ट्र की ओर से सर्वाधिक 56 रन यश ने बनाये जबकि सिद्देश ने 23 और अथर्व काले ने 20 रन बनाए। राजस्थान की ओर से गेंदबाजी करते हुए अराफात खान ने पांच विकेट लिए जबकि साहिल दीवान और अजय कुकणा को दो-दो सफलताएं मिली।
राजस्थान को मैच जीतने के लिए बचे समय में 298 रनों का करीब असंभव लक्ष्य मिला, लिहाजा दूसरी पारी में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने आठ ओवर में बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिए थे। इसके पश्चात दोनों टीमों के कप्तान मैच को ड्रॉ समाप्त करने पर सहमत हो गये। सलामी बल्लेबाज अजय गिगना 24 रन तथा पंकज यादव 14 रन बनाकर नाबाद रहे।
मैच में पहली पारी में बढ़त के आधार पर महाराष्ट्र को तीन जबकि राजस्थान को एक अंक मिला। राजस्थान का अगला मैच विदर्भ के विरुद्ध 27 दिसंबर से के एल सैनी स्टेडियम जयपुर में खेला जाएगा।
सुनील
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image