Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थानी हस्तशिल्प उत्पाद में दी जायेगी विशेष छूट-अग्रवाल

जयपुर, 25 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थानी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए उसके उत्पाद में बीस प्रतिशत की विशेष छूट दी जायेगी।
अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग एवं राजसिको के चेयरमैन डॉ. सुबोध अग्रवाल ने आज बताया कि हाल में उनकी अध्यक्षता में आयोजित राजसिको के संचालक मण्डल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि राजस्थानी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थली पर देश विदेशी पर्यटकों सहित सभी खरीददारों को यह छूट देने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि राजस्थली पर उपलब्ध उत्पादों पर यह छूट आगामी 31 जनवरी तक दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि यह निर्णय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोहों की श्रृृंखला के तहत किया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती राज्य में पूरे एक साल तक मनाये जाने के निर्णय किया है।
आयुक्त उद्योग एवं राजसिको प्रबंध संचालक मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि राज्य में हस्तशिल्प को बढ़ावा देने और दस्तकारों एवं हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहित करने के लिए यह निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि राजस्थान के हैण्डिक्राफ्ट, वुडन क्राफ्ट, मोेलेला, मार्बल, ब्लू पॉटरी, ज्यूलरी, पपेट, पेंटिंग आदि के समृृद्ध हस्तशिल्प को संरक्षण, संवर्द्धन और बाजार उपलब्ध कराने के लिए राजस्थली को विकसित किया गया है।
श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि राजस्थली को राजस्थानी हस्तशिल्प के प्रमुख केन्द्र के रुप में विकसित किया गया है इसे और अधिक पब्लिक फ्रैण्डली बनाया जा रहा है।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image