Friday, Apr 19 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चुनाव आयोग ने सरकार के दबाव में की पंचायत चुनाव की घोषणा -पूनियां

जयपुर, 26 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने पंचायत चुनाव की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस सरकार के दबाव में पंचायत चुनाव की घोषणा की है।
डा़ पूनियां ने आज जारी बयान में कहा कि पंचायत चुनाव के इतिहास में पहली बार हुआ है कि पंच-सरपंच के चुनाव की तिथि घोषित हो गई और पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव का कोई अता-पता ही नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की डरी हुई सरकार चुनाव की तिथि आगे बढ़ाना चाहती है। उसके लिये वह न्यायालय का सहारा लेना चाहती है। उच्चतम न्यायालय में अभी अवकाश चल रहा है, इसलिये सरकार को समय देने के लिये चुनाव आयोग ने इस तरह की आधी-अधूरी घोषणा की है।
डाॅ. पूनियां ने कहा कि हालांकि चुनाव आयोग स्वतंत्र निकाय माना जरूर जाता है, लेकिन षड्यंत्र के आधार पर कांग्रेस सरकार काम कर रही है, वह जनता के साथ धोखा है। इस घोषणा में सरकार की रणनीति की छाया स्पष्ट दिखती है। हो सकता है कानूनी बाध्यता के चलते चुनाव की तिथि घोषित की हो, लेकिन सरकार अभी भी चुनाव को लेकर भ्रम एवं असंमजस में है। उन्होंने कहा कि पंचायतीराज संस्था के चुनाव पंचायत समिति के सदस्य, जिला परिषद के सदस्यों के निर्वाचन के बाद दूसरे ही दिन हो जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा। यह सरकार का बड़ा षड्यंत्र है।
सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image