Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नववर्ष पर शराब की दुकानों के बाहर पिलाया जायेगा दूध

जयपुर 28 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में युवाओं को शराब से दूर रहने के लिए प्रेरित करने के लिए नव वर्ष पर शराब की दुकानों के आगे दूध पिलाया जायेगा।
संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पण्डित सुरेश मिश्रा ने आज बताया कि संस्था ने इसके लिए वर्ष 1995 में नववर्ष पर दूध पिलाने के अभियान की शुरुआत की थी और इसके तहत इस बार अनूठे तरीके से शराब की दुकानों के आगे दूध पिलाकर युवाओं को शराब से नाता तोड़ने के लिए प्रेरित किया जायेगा। इसके लिए ग्यारह शराब की दूकानों को चिह्नित किया गया जिसके बाहर दूध पिलाया जायेगा और लोगो से आग्रह किया जायेगा की शराब से नाता तोडो, दूध पीकर सेहत बनाओ ।
श्री मिश्रा ने बताया कि इस अभियान के तहत दुर्गापुरा, सांगानेर, विधाधर नगर, भांकरोटा, सीकर रोड, झोटवाडा, शास्त्री नगर, आमेर रोड, जयसिंहपुरा खोर, आगरा रोड और सिरसी रोड पर शराब की दूकान के बाहर दूध पिलाया जायेगा।
उन्होंने बताया कि संस्कृति युवा संस्था और अन्य सामाजिक संगठनों की ओर से वर्ष 1995 में 31 दिसम्बर की रात को नववर्ष की शुरुआत शराब से नहीं दूध से करें, की गई थी।
जोरा
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image