Friday, Mar 29 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


समाज में शिक्षा के प्रति आई जागृति आरक्षण से अधिक महत्वपूर्ण-बैंसला

अलवर, 29 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में गुर्जर नेता किरोड़ी लाल बैंसला ने कहा है कि समाज में शिक्षा के प्रति जो जागृति आई है वह आरक्षण से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है।
श्री बैंसला ने रविवार को अलवर में गुर्जर समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने समाज के लिए जो सपना देखा था, वह पूरा होता जा रहा है। समाज में सामूहिक प्रयत्न किया जाता है जो त्याग मांगता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में समाज के बच्चे अच्छे अच्छे पदों पर जा रहे हैं, यही उनका सपना था जो आरक्षण से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
अपराधों में गुर्जर समाज के लोगों के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा की हम इस पर नियंत्रण करने का प्रयास करेंगे, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने गुर्जर समाज के लिए देवनारायण योजना एवं छात्रवृत्ति सहित अन्य योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि निस्संदेह राजस्थान सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बहुत अच्छा काम किया है।
उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी समाज के लिए काफी काम किया था। उन्होंने कहा कि किसी भी आदमी की शख्सियत उसके विरोधियों को देखकर आंकी जा सकती है। सीएए एवं एनआरसी के मुद्दे पर उन्होंने टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।
जैन सुनील
वार्ता
image