Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नववर्ष के स्वागत के लिये गुलाबी नगर में पर्यटकों का जमावड़ा

जयपुर, 31 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में नववर्ष के स्वागत के लिये देशविदेश के पर्यटकों से होटलें भरी हुई हैं तथा आज दिनभर पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों जमावड़ा रहा।
बहुत से लोगों ने नववर्ष का स्वागत में पाश्चात्य संस्कृति अपनाई तो ऐसे लोग भी आगे आये जिन्होंने पारम्परिक एवं धार्मिक तरीके अपनाकर लोगों को लुभाने का प्रयास किया। ऐसे लोगों ने शराब का सेवन रोकने के लिये गर्म दूध का मुफ्त वितरण किया।
राजस्थान विश्वविद्यालय के सामने सुबह से ही दूध पिलाने का कार्यक्रम शुरु हो गया था, जो देर नववर्ष के आगमन तक चलेगा। संस्कृति युवा संस्थान ने शराब की दुकानों के सामने दूध पिलाने का अनूठा प्रयास शुरु किया है। इसी तरह कई स्थानों पर लोग अपने अपने स्तर पर दूध वितरण के काम में लगे हुए हैं। विद्याधर नगर के श्रीकृष्ण आश्रम में वृद्धों के लिये सुंदरकांड का पाठ रखने के साथ दोपहर भोजन एवं मंदिर भ्रमण के कार्यक्रम आयोजित किये गये।
नव वर्ष के आगमन से पहले कड़ाके की सर्दी ने लोगों को घरों पर रहने को मजबूर कर दिया है तथा ज्यादातर लोग अपने घरों में टीवी से ही नववर्ष के कार्यक्रम देखने का आनंद लिया है। बहुत से बेघर लोग सरकारी रेन बसेरों में रात गुजारने के लिये मजबूर हैं। कई अभागे लोगों को खुले में भी रहना पड़ रहा है। कई संस्थायें ऐसे लोगों के लिये गरम कपड़ों का प्रबंध भी करने में भी आगे आई हैं।
पारीक सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image