Friday, Apr 26 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा की घटना को अतिरंजित नहीं किया जाये-गहलोत

जयपुर, 02 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा में जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत को लेकर की जा रही राजनीति को गलत बताते हुए कहा है कि बच्चों की मौत की घटना को गोरखपुर की घटना से जोड़ना न्यायोचित नहीं है।
श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि गोरखपुर में मौत का जो आंकड़ा था, उसकी तुलना कोटा से नहीं की जा सकती। यहां मौत का आंकड़ा एक महीने में पांच सात से ज्यादा नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में बच्चों के इलाज के लिये बजट में कमी की गयी, जबकि बच्चों के स्वास्थ्य के लिये गहन चिकित्सा इकाई बनाने का काम हमने ही शुरु किया था।
उन्होंने कहा कि नागिरकता संशोधन कानून को लेकर देश में जो माहौल बन रहा है, उससे ध्यान हटाने के लिये भी कोटा में बच्चों की मौत का मुद्दा उठाया जा रहा है। कोटा में बच्चों की मौत के बारे में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनियां गांधी द्वारा रिपोर्ट मांगने के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि आलाकमान को इसकी जानकारी मिल गयी है। उनका चिंतित होना स्वाभाविक है।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री गहलोत ने कहा कि कोटा में बच्चों की मौत को लेकर बवाल मचाने वाली भाजपा के राज में ऊंटों पर लगने वाले टीके तक मनुष्य के लगा दिये गये थे।
पारीक सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image