Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रेलवे में निजीकरण के विरोध में रेलवेकर्मियों ने किया प्रदर्शन

अजमेर, 02 जनवरी (वार्ता) रेल किराए में बढ़ोत्तरी, रेलवे में निजीकरण एवं निगमीकरण के विरोध में राजस्थान के अजमेर में नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने अजमेर मंडल कार्यालय पर गुरुवार को केंद्रीय सरकार एवं रेल मंत्री का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया।
यूनियन के बड़ी संख्या में लोग लाल झंडे, बैनर एवं तख्तियां लेकर मंडल कार्यालय पहुंचे और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए रेल मंत्री का पुतला फूंककर आक्रोश व्यक्त किया। बाद में यूनियन के सचिव अरुण गुप्ता ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार कदम-दर-कदम भारतीय रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ निर्णय ले रही है, जिसे यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी। रेलवे के कर्मचारियों ने जिस तरह से मेहनत करके रेलवे को ऊंचाइयां दी हैं, सरकार निजीकरण एवं निगमीकरण के जरिए रेल कर्मचारियों के खिलाफ कदम बढ़ा रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने फैसले नहीं लिये तो किसी भी वक्त चक्का जाम कर दिया जायेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार रेलकर्मियों के खिलाफ जो कदम उठा रही है उससे मजबूर होकर रेल कर्मियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जाना पड़ेगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेवारी भारत सरकार और रेल मंत्रालय की होगी।
अनुराग सुनील
वार्ता
image