Friday, Apr 19 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पंजाब में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पन्द्रह लाख की ठगी

श्रीगंगानगर, 03 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में संगरिया थाना क्षेत्र की एक युवती को पंजाब में सरकारी विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर पन्द्रह लाख रुपए ठग लेने का मामला सामने आया है।
युवती के पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने पंजाब के बठिंडा में एक पार्षद सहित दो लोगों पर धोखाधड़ी तथा जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।
जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक विजय सोनी ने बताया कि संगरिया के नजदीक रतनपुरा निवासी दर्शनसिंह की पुत्री को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई है। दर्ज मुकदमे में दर्शनसिंह ने अपने एक रिश्तेदार मलकीत सिंह निवासी वार्ड संख्या दो, कोठे अमरपुर बठिंडा में पार्षद काशीराम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। दर्शनसिंह की पुत्री ने बी-टैक की हुई है। उसके रिश्तेदार मलकीत सिंह ने पार्षद काशीराम से पिछले वर्ष मुलाकात कराकर भरोसा दिलाया कि वे उसकी पुत्री को पंजाब अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (पूडा) में नौकरी दिलवा देंगे। दर्शन सिंह को इस काम की एवज में पन्द्रह लाख का खर्चा बताया गया और दोनों लोग रतनपुरा आकर पन्द्रह लाख रुपए ले गये।
इसके कुछ दिन बाद दर्शनसिंह की पुत्री को पूडा के मोहाली में स्थित मुख्यालय से जारी किया हुआ एक नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ। नियुक्ति पत्र के साथ कवरिंग लेटर मिला जिसमें विभिन्न प्रकार के दस्तावेज लेकर मोहाली मुख्यालय में आकर पदभार ग्रहण करने के लिए कहा गया। दर्शन सिंह पुत्री को लेकर निर्धारित तारीख पर मोहाली गया तो वहां पूडा के अधिकारियों ने इस प्रकार का कोई नियुक्ति पत्र जारी किए जाने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि यह नियुक्ति पत्र फर्जी है। इसके बाद दर्शन सिंह ने मलकीत सिंह और काशीराम से संपर्क कर राशि वापस मांगी। काफी प्रयास करने पर भी उन्होंने न तो उसकी पुत्री को नौकरी दिलवाई और न ही रुपए वापस किए।
श्री सोनी ने बताय कि मामले में जांच की जा रही है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image