Friday, Apr 26 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डॉ. कल्ला ने किया 21वें राष्ट्रीय कला मेले का उद्घाटन

जयपुर, 03 जनवरी (वार्ता) कलाएं मन की संवेदनाओं को उभारने, अंतर्मन की प्रवृतियों को ढालने तथा चिंतन को सही दिशा देने का कार्य करती है, ये व्यक्ति के भीतर बसे सौंदर्य का रूपांतरण करते हुए संवेदनशील समाज के निर्माण में अहम भूमिका निभाती हैं।
राजस्थान के कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने जयपुर में जवाहर कला केन्द्र के शिल्पग्राम में शुक्रवार को राजस्थान ललित कला अकादमी और जेकेके के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 21वें राष्ट्रीय कला मेले का शुभारम्भ करने के बाद आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कहा कि ललित कला अकादमी का यह मेला कलाओं के अनूठे संसार का साक्षी है। उन्होंने कहा कि यह मेला एक तरह से संस्कृति का उत्सव है, यहां प्रदर्शित कलाकृतियां इस बात का प्रतीक है कि कलाकारों ने अपने मन और सोच की गहराईयों से सौंदर्य का संसार रचा है।
उन्होंने इस अवसर पर इस मेले में प्रदर्शित कलाकृतियों में से श्रेष्ठ कृतियों को कला, साहित्य और संस्कृति विभाग की ओर से खरीदने के लिए पांच लाख रुपये की मुहैया कराने की घोषणा की। श्रेष्ठ कृतियों का चयन विशेषज्ञों की एक समिति द्वारा किया जाएगा।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image