Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


------

श्रीमती सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शरणार्थियों को नागरिकता देने का वादा किया था और कहा था कि इन्हें नागरिकता मिलनी चाहिए, मगर नागरिकता नहीं दिलाई। कांग्रेस ने ऐसा वोट मांगने के लिए किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी यह वादा किया लेकिन उसने वादे को निभाया। अब कांग्रेस को यह गलत लग रहा है। उन्होंने कहा कि देश का झंडा फहराने में संकोच करने वाले आज गणतंत्र दिवस 26 जनवरी पर झंडा फहराने की घोषणा कर रहे है। अब यह बोलने की आवश्यकता कब पड़ी।
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने बयान दिया कि प्रताड़ित होकर आये लोगों को सुरक्षा देने का कर्तव्य है और आज उसे पूरा किया जा रहा है, इसमें कोई नया नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वादे पूरे करने की क्षमता है और वह वोट की राजनीति नहीं करते जबकि कांग्रेस वोट बैंक के लिए झूठ बोलकर भ्रम फैला रही है।
उन्होंने कहा कि विपक्ष गलतफहमी फैला रहा है। अगर हिंसा करने का अधिकार किसी को नहीं है जबकि कांग्रेस उसका साथ दे रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान दिया था कि वह विरोध करने वालों के साथ है। विरोध करना लोकतंत्र में अधिकार हैं लेकिन हिंसा की निंदा भी नहीं की गई, उन्होंने कहा कि विरोध को समर्थन देने वाले हिंसा को भी समर्थन दे रहे क्या है। उन्होंने कहा कि वादे पूरा नहीं करेंगे और हम करने लगे तो विरोध करेंगे और समर्थन हिंसा को। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के टुकड़े टुकड़े कर देने की बात करने वालों के साथ खड़े होकर उनका समर्थन किया था।
श्रीमती सीतारमण ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन का नेतृत्व करने वाली कांग्रेस टुकड़े टुकड़े करने की बात करने वालों के साथ नहीं रह सकती, लेकिन यह कांग्रेस अलग है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही कह चुके है कि जंग होनी चाहिए गरीबी के खिलाफ, मगर कांग्रेस के लोग देश के टुकड़े टुकड़े करने की बात करने वालों के साथ खड़े है।
उन्होंने कहा कि वह अभियान के तहत जयपुर के सांगानेर क्षेत्र में महिलाओं से मिली, महिलाओं ने उनसे उत्सुकता से बात की और उन्हें कानून के बारे में स्पष्ट किया गया। उन्होंने बताया कि घर घर जाकर कानून के बारे में सच्चाई बताई जायेगी।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image