Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में इमरान खान का जलाया पुतला

अजमेर 06 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में सिख समुदाय ने पाकिस्तान में ननकाना साहब गुरुद्वारे एवं सिखों पर पर हमले को लेकर आज यहां विरोध प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया।
राजस्थान पंजाबी महासभा, अजमेर सिख सभा तथा सिख यूथ फेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में सिख समुदाय ने जिला कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगाये तथा श्री खान का पुतला जलाया। इसके बाद कलेक्टर के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन देकर इन हरकतों पर अंकुश लगाने तथा पाकिस्तान में सिख समुदाय को सुरक्षा दिए जाने की मांग की गई।
महासभा के अध्यक्ष राजेश टंडन तथा अजमेर सिख सभा के अमर सिंह छाबड़ा ने संयुक्त रूप से कहा कि पाकिस्तान में ननकाना साहब का नाम बदलने के विरोध में पूरे देश के सिख एवं पंजाबी समाज में व्यापक रोष है। गुरुद्वारा के लिए करतारपुर कॉरीडोर खोला गया है जबकि सिख एवं पंजाबी समाज पर हमला किया जा रहा है जो निंदनीय एवं असहनीय है। ज्ञापन में ननकाना साहब जाने वाले तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा और हमले के दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गई।
अनुराग जोरा
वार्ता
image