Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ग्यारह वर्षीय बालक की हत्या का चौबीस घंटों में खुलासा

जयपुर 06 जनवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने मुहाना थाना क्षेत्र में ग्यारह वर्षीय बालक अर्पित की हत्या का चौबीस घंटों में खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (जयपुर प्रथम) अशोक कुमार गुप्ता ने आज मीडिया को बताया इस मामले के आरोपी राकेश उर्फ रोडू को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। प्रारम्भिक पूछताछ में उसने बताया कि वह अर्पित को तेजाजी मन्दिर से पतंग देने की कहकर अपने मकान के कमरे में ले गया और उसके साथ गलत काम करने की कोशिश करने लगा तो अर्पित चिल्लाने लगा, इस पर उसने अर्पित का गला दबाकर मार दिया।
इसके बाद उसे प्लास्टिक के थैले में रख कर कमरे में ही छुपाये रखा, रात में पास के बाड़े में ले जाकर शव को चारे में छुपा दिया। शव को छुपाने से पूर्व बाड़े में ही उसका गला रेता ताकि वह जिन्दा ना रह जाए।
श्री गुप्ता ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र के केश्यावाला गांव के दो सौ से अधिक लोगों से पूछताछ कर अर्पित की हत्या के मामले का खुलासा किया। इसके लिए आठ थानाधिकारी एवं जिला स्पेशल टीम सहित सौ से अधिक पुलिसकर्मिकों को तैनात किया गया। उन्होंने बताया कि गत तीन जनवरी को प्रातः सात बजे अर्पित अपने घर से करीब 300 मीटर दूर गांव के मध्य स्थित तेजाजी मन्दिर में पक्षियों को दाना डालने की कहकर गया था। उसके वापस नहीं आने पर परिजनों ने अर्पित की गुम होने की रिपोर्ट लिखाई। इसके बाद अगले दिन प्रातः करीब साढ़े सात बजे गांव की विमला शर्मा अपने बाड़े में गाय को चारा डालने गई तो टिन शेड के अन्दर भरे चारे में अर्पित का शव पड़ा मिला था।
उन्होंने बताया कि प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रहे है।
जोरा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image