Friday, Apr 19 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में चिकित्सकों एवं नर्सिंगकर्मियों का दो घंटे कार्य बहिष्कार जारी

अलवर 06 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के गीतानंद शिशु अस्पताल में छह कर्मचारियों के निलंबन के विरोध में अलवर जिले में सरकारी अस्पतालों में आज भी दो घण्टे का कार्य बहिष्कार जारी रहा।
उधर श्रम मंत्री टीकाराम जुली ने कहा कि वह चिकित्सा मंत्री से मुलाकात कर अस्पताल विवाद के गतिरोध को समाप्त कराने की कोशिश करेंगे। उन्होंने मंगलवार को गतिरोध समाप्त होने की उम्मीद भी जताई।
जिले में सरकारी अस्पतालों के साथ सोमवार को निजी अस्पतालों में भी दो घंटे कार्य बहिष्कार किया। डॉक्टरों और नर्सिंगकर्मियों ने आईएमए हाल के बाहर सद्बुद्धि यज्ञ कर सरकार को निलंबित कर्मचारियों को बहाल करने की मांग की। नर्सिंग एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष ने उनकी मांग पूरी नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी भी दी है। डॉक्टरों ने सीएमएचओ ओमप्रकाश मीणा को अलवर जिले से हटाने की मांग भी की है।
राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में डॉक्टरो और नर्सिंगकर्मियों ने दो घण्टे का कार्य बहिष्कार किया और मंगलवार से तीन घण्टे का कार्य बहिष्कार करने की घोषणा की। डाक्टरों और नर्सिंगकर्मियो ने मीडिया से बात करते हुए सोमवार से अलवर के अलावा अन्य जिलों में भी दो घण्टे का कार्य बहिष्कार करने की घोषणा की है, जिससे प्रदेश सरकार पर दबाव बनाया जा सके।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील चौहान ने बताया कि अस्पताल में हुई घटना की जांच रिपार्ट जयपुर भेज दी गई है और वहां से जो आदेश मिलेंगे उंसके बाद एफबीएनसी वार्ड में वार्मर मशीन चलाने का निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल अस्पताल में चालू वार्मर मशीनों पर गंभीर बीमार बच्चों का ईलाज किया जा रहा है।
नर्सिंग एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष पुष्पराज शर्मा ने उनकी मांग पूरी नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी श्री चौहान को फोन पर दी है। इसके बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया है। इस पर पुलिस ने पुष्पराज शर्मा को पाबंद किया है।
जैन जोरा
वार्ता
image