Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देवनानी ने जेएलएन अस्पताल में शिशु रोग विभाग की क्षमता बढाने की मांग की

अजमेर 06 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा से अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय स्थित शिशु रोग विभाग की क्षमता बढ़ाने एवं नये भवन विस्तार की मांग की है।
श्री देवनानी ने आज अस्पताल पहुंचकर शिशु विभाग का दौरा किया और वहां भर्ती नवजात बच्चों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने जेएलएन मेडिकल कॉलेज प्राचार्य वीर बहादुर सिंह और अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन को साथ लेकर शिशु वार्डों का निरीक्षण किया और वहां पर उपलब्ध संसाधनों, व्यवस्थाओं एवं नवजात बच्चों के हालातों की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि इलाज में किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए।
निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में देवनानी ने कहा कि कोटा में बच्चों की मौतों के बाद अजमेर में आए मौत के समाचार चिंताजनक है और नवजात बच्चों को मौत से बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री को जिले का मंत्री होने के नाते उनसे अपेक्षा की कि शिशु रोग भवन का एक हिस्सा बहुत पुराना है। उसके विस्तार पर काम होना चाहिए। साथ ही नव वार्ड सृजित कर अस्पताल की क्षमता बढ़ाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि क़ई बार ऐसा मौका आता है कि बिस्तरों के अभाव में एक ही बिस्तर पर दो अथवा तीन बच्चों को भी इलाज के दौरान रखा जाता है जो नहीं होना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि अजमेर का नेहरू चिकित्सालय नवजात बच्चों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएगा।
अनुराग जोरा
वार्ता
image