Friday, Mar 29 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


इनोवा लूट मामले में हरियाणा पुलिस की महिला एएसआई गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 07 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पल्लू क्षेत्र के एक व्यक्ति की इनोवा गाड़ी लूट लेने के मामले में हरियाणा पुलिस की एक महिला सहायक उपनिरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है।
पल्लू के थाना प्रभारी महेंद्र मीणा ने आज बताया कि इस मामले की आरोपी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में महिला थाना में तैनात सहायक उपनिरीक्षक कैलाश कौर (50) को गिरफ्तार कर आज सुबह पल्लू लाया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले के आरोपी एवं कैलाश कौर का साथी एवं कुरुक्षेत्र निवासी विमल को कुरुक्षेत्र पुलिस ने अपने यहां दर्ज एक प्रकरण में गिरफ्तार किया है। उसे पल्लू पुलिस जल्द ही इनोवा लूट मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आयेगी।
उन्होंने इस वारदात में मोहित नामक युवक भी शामिल है, जिसके जल्द पकड़े जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि विमल वर्मा पर हरियाणा के अलावा कुछ अन्य राज्यों में भी डकैती, अपहरण एवं मारपीट आदि के कई प्रकरण दर्ज हैं। हरियाणा पुलिस को वह कई मामलों में वांछित था। कैलाश कौर तथा विमल वर्मा में काफी समय से आपस में अच्छी जान पहचान है। कैलाश कौर पर हरियाणा में धोखाधड़ी और डरा धमकाकर धन ऐंठने के दो मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। उसे सोमवार शाम को कुरुक्षेत्र के सचिवालय परिसर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास सेे हिरासत में लिया गया था।
पुलिस ने बताया कि यह दोनों आपस में काफी समय से एक दूसरे को जानते हैं। विमल गाड़ियां छीनने और लूटने की वारदातें करता रहता है। इस बार उसने वारदात में कैलाश कौर को भी शामिल कर लिया। कैलाश कौर रविवार को अपने सप्ताहिक अवकाश के दिन सिरसा जिले में बहन से मिलने का बहाना बना कर घर से निकली। फिर विमल तथा मोहित के साथ गाड़ी लूटने के इरादे से रावतसर आ गई। तीनों ने रावतसर में अंबाला जाने के लिए इनोवा गाड़ी किराए पर मांगी जो कि उस समय उपलब्ध नहीं थी। कार टैक्सी स्टैंड पर किसी चालक ने इनको सुभाष का नंबर दे दिया, जिसके पास इनोवा गाड़ी थी। उस समय सुभाष हनुमानगढ़ से पल्लू की तरफ आ रहा था। रास्ते में शेरगढ़ से विमल, कैलाश और मोहित ने उसकी गाड़ी अंबाला के लिए किराए पर कर ली।
तीनों मध्य प्रदेश से चोरी की हुई एक गाड़ी लेकर रावतसर आए थे। शेरगढ़ में सुभाष की इनोवा किराए पर करने के बाद विमल और कैलाश कौर उसमें बैठ गए। मोहित इनके पीछे कुछ दूरी पर गाड़ी चलाता रहा। सिरसा तक वह इनके पीछे गया। अगले दिन 24 दिसंबर को सुबह अंबाला में सेक्टर नौ में विमल ने लघु शंका से निवृत्त होने के लिए गाड़ी को रुकवाया। सुभाष भी जब इधर उधर लघु शंका से निवृत्त होने चला गया, तब विमल और कैलाश कौर उसकी गाड़ी लेकर फरार हो गए। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज से इन तीनों अपराधियों की पहचान हुई। मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स एवं इनकी लोकेशन को ट्रेस किया गया।
उन्होंने बताया कि सुभाष से लूटी हुई इनोवा गाड़ी को चंडीगढ़ से पल्लू लाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पल्लू निवासी सुभाष की इनोवा किराए पर कर अंबाला में लूट लिए जाने का मुकदमा गत 25 दिसंबर को पल्लू थाना में दर्ज किया गया था।
सेठी जोरा
वार्ता
image