Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


12़ 5 करोड़ के सामान खुर्दबुर्द करने का प्रयास के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर 08 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड थाना पुलिस ने सेना के लिए आपूर्ति किये जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित करीब 12.5 करोड़ रुपये का सामान से भरे ट्रक को खुर्दबुर्द करने का प्रयास के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक अलवर अमनदीप कपूर ने आज बताया कि इस मामले में चौबीस घण्टे में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सामान से भरा ट्रक बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने ट्रक मालिक धर्मेन्द्र सिंह और चालक पिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। जिनकी निशानदेही पर ट्रक को बरामद किया गया है। आरोपियों ने ही ट्रक गायब कर चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
श्री कपूर ने बताया कि गत चार जनवरी को ट्रक चालक पिंटू जाट निवासी फैजाबाद हाल किरायेदार बहरोड ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह तीन जनवरी को शाम छह बजे के करीब हरियाणा के बिलासपुर से जयपुर के लिए सामान लेकर रवाना हुआ था। अलवर जिले के बहरोड़ क्षेत्र में रात आठ बजे के करीब ट्रक को खड़ा कर आराम करने के लिए अपने कमरे पर चला गया था। इसके अगले दिन सुबह ट्रक लेने आया तो वहां ट्रक नहीं मिला।
इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर ट्रक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ट्रक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने मालिक को बुलाया लेकिन वह मौके पर नहीं आया और ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिकों को भी गुमराह किया गया। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का मौक़ा मुआयना किया और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर ट्रक के बाहर जाने के कोई जानकारी नही मिली तो पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बहरोड़ छेत्र में ही सुनसान जगह फैक्ट्री एरिया से ट्रक को बरामद कर लिया गया।
ट्रक में सामान के 58 कार्टन भरे थे उनमें एक कार्टन कम होना पाया गया है, जिसमें हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक की मशीन गायब मिली है। इसके बाद आरोपी चालक पिंटू और मालिक धर्मेन्द्र जाट को गिरफ्तार कर लिया गया। यह सामान जयपुर और कोटा में आपूर्ति होना था।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि माल की बिल्टी में 12.5 करोड़ की कीमत देख कर लालच आ गया था और इसके बाद खुद ट्रक को गायब कर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाकर माल को खुर्द बुर्द करने में जुट गए।
जैन जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image