Friday, Apr 26 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दलित परिवार पर हमले के विरोध में निकाली रैली

अलवर 09 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सैंथली गांव में एक दलित परिवार पर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा हमला करने और महिलाओं से अभद्रता करने संबंधी घटना के विरोध में आज दलित समाज के लोगों ने अलवर शहर में रैली निकाली।
सैंथली संघर्ष समिति के अध्यक्ष किशनलाल जाटव ने बताया कि रैली निकालकर जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर हमलावरों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार की सुरक्षा की मांग की गई।
उन्होंने बताया कि सैंथली में गत दो जनवरी को एक समुदाय विशेष के सशस्त्र लोगों ने रूपचन्द के परिवारजनों पर प्राणघातक हमला किया और बीच-बचाव करने आई महिलाओं से अभद्र व्यवहार किया। इस मामले में इलाका पुलिस भी हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई करने से कतरा रही है। पुलिस के रवैये से नाराज एवं असुरक्षित रूपचन्द के परिवार को सुरक्षा दिलाने और हमलावरों को गिरफ्तार कराने की मांग को लेकर सैंथली संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के नेतृत्व में अलवर में दलित समाज के लोगों ने रैली निकाली।
श्री जाटव ने आरोप लगाया कि हमलावरों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। इसलिए पुलिस भी उनका बचाव करने में जुटी है। यही वजह है कि पुलिस ने हमलावरों के विरुद्ध हत्या का प्रयास करने संबंधी मामला दर्ज करने की बजाय मात्र धारा 323 के तहत एफआईआर दर्ज कर इस मामले को कमजोर करने का प्रयास किया है। उन्होंने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि पांच दिन में पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान नहीं करती तो मजबूरन सर्व समाज को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।
जैन जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image