Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


थाना प्रभारी और दलाल रिश्वत लेते पकडे गये

अलवर 10जनवरी (वार्ता)राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने महिला से आरोपी के पक्ष में बयान कराने की एवज में 90हजार की रिश्वत लेते हुए अलवर जिले के नारायणपुर पुलिस थाने के थाना प्रभारी सहित दलाल को गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी ने किसी मामले में परिवादी के मौसेरे भाई संदीप यादव को अनेक अनाधिकृत रूप से थाने में बैठा रखा था। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अलवर प्रथम के पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र मीणा ने बताया कि झुंझुनू जिले के पचेरी कला थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी कृष्ण कुमार ने रिपोर्ट दी कि 7 जनवरी को पुलिस थाना नारायणपुर के स्टाफ द्वारा उसके मौसी के लड़के संदीप यादव एवं उसकी पत्नी श्रीमती सोनाली गंगावत को उसके निवास स्थान रसूलपुर से पुलिस थाना नारायणपुर लेकर आए हैं। थाना प्रभारी जितेंद्र यादव ने सोनाली से संदीप के पक्ष में बयान करवाकर संदीप के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने की एवज में 8 जनवरी को अपने दलाल बलवीर सिंह यादव के साथ एक लाख की रिश्वत की मांग की और राशि बलवीर को देने के लिए कहा।
एसीबी ने आरोपी थाना अधिकारी जितेंद्र कुमार के दलाल बलवीर सिंह यादव पुत्र रामेश्वर दयाल यादव निवासी मोरुडा की ढाणी नारायणपुर थाना गाजी अलवर को परिवादी से 90हजार की रिश्वत लेते हुए पंचायत समिति नारायणपुर के परिसर के मुख्य दरवाजे के पास रंगे हाथ पकड़ कर राशि बरामद की और थाना प्रभारी को राजकीय आवास से गिरफ्तार किया गया।
जैन पारीक रमेश
वार्ता
image