Friday, Feb 28 2020 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 26
राज्य » राजस्थान


मणिपुर में हजारों राजस्थानी नये नियम से परेशान

जयपुर 20 जनवरी (वार्ता)इण्डियन सिटीजन्स फोरम ने मणिपुर में इनर लाइन परमिट सिस्टम को वापस लेने की मांग करते हुए कहा है कि इसकी वजह से हजारों राजस्थानी एवं दूसरे प्रांतों के लोग परेशान हो रहे है।
फोरम के संयोजक प्रदीप शर्मा ने बताया कि मणिपुर में वर्षो से दूसरे प्रांत के लोग रह रहे है जिनका स्थानीय लोगों से बहुत तालमेल है, लेकिन अब उन्हें इनर लाईन परमिट सिस्टम लागू होने के बाद मणिपुर में जाने का परमिट लेना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अपने ही देश में अपने ही नागरिकों से यह भेदभाव देश की एकता अखण्डता को और नुकसान पहुंचायेगा।
उन्होंने कहा कि मणिपुर में इससे पहले दूसरे प्रांतों के लोगों के प्रति दुराव नहीं था लेकिन इस सिस्टम को लागू करने के बाद विभाजित रेखाएं स्पष्ट दिखाई देने लगी है। उन्होंने कहा कि कल ही अस्थाई आईएलपी परमिट लेने के बाद कलकत्ता निवासी निलेश बापू राव जाधव की तूलीहाल एयरपोर्ट पर हत्या कर दी गयी। श्री शर्मा ने कहा कि मणिपुर में रहने वाले गैरस्थानीय भारतीय नागरिकों को इस नये नियम से प्रताड़ित किया जा रहा है तथा पर्यटक परमिट लेने के लिए बाध्य किया जाता है। उन्होंने कहा कि नागिरकता का मामला केन्द्र से जुडा हुआ है लेकिन अब मणिपुर में मामला उल्टा हो गया है। केन्द्र सरकार भी देश में सभी के लिए एक कानून बनाने के पक्ष में है लेकिन मणिपुर में यह भेदभाव देखा जा रहा है।
पारीक रमेश
वार्ता
More News
कल्ला ने आकस्मिक कार्यों के लिए 50-50 लाख रुपये की दी मंजूरी

कल्ला ने आकस्मिक कार्यों के लिए 50-50 लाख रुपये की दी मंजूरी

27 Feb 2020 | 7:39 PM

जयपुर, 27 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी कल्ला ने आगामी गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी जिलों के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आकस्मिक कार्यों के लिए 50-50 लाख रुपये की राशि खर्च करने की स्वीकृति प्रदान की है।

see more..
ख्वाजा की दरगाह पर मिश्र की ओर से चादर पेश

ख्वाजा की दरगाह पर मिश्र की ओर से चादर पेश

27 Feb 2020 | 7:27 PM

अजमेर 27 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की ओर से गुरूवार को अजमेर के प्रसिद्ध सूफी सन्त ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर पेश की गई।

see more..
image