Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पीओके को वापस लेकर अखंड कश्मीर का सपना करे पूरा-आबेदीन

अजमेर 12 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर स्थित विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने कहा है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को वापस लेकर अखंड कश्मीर का सपना पूरा हो सके।
श्री आबेदीन ने भारतीय सेना के नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाणे के पीओके पर दिए बयान के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जब सेना तैयार है तो भारतीय संसद को सेना को आदेश देना चाहिए कि वह पीओके को भारत में सम्मिलित करें।
दीवान ने कहा कि संसद ने 1994 में प्रस्ताव पारित करके स्पष्ट कहा था कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है। अब समय आ गया है कि भारत अपने इस अभिन्न हिस्से को वापस लाकर कश्मीर को संपूर्ण कश्मीर बनाए बल्कि अखंड कश्मीर का सपना भी पूरा करें। उन्होंने कहा कि भारत के लिए वह ऐतिहासिक दिन होगा जब पीओके का विलय भारत में हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि आज भारत का हर नागरिक केन्द्र सरकार और सेना के साथ है। सेना के हर कदम पर देश का नागरिक उनके साथ खड़ा मिलेगा।
उल्लेखनीय है कि सेना प्रमुख ने कहा था कि संसदीय संकल्प है कि संपूर्ण जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा है। यदि संसद यह चाहती है कि पीओके को भारत में होना चाहिए और हमें इस बारे में आदेश मिलेंगे तो हम उचित कार्रवाई करेंगे।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image