Friday, Apr 19 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नकली दवायें बनाने का पदाफाश

जयपुर, 15 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कल एक मकान में दबिश देकर आयुर्वेदिक दवाओं की आड़ में नकली एलोपैथिक दवाईयां बनाने का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) बी.एल. सोनी ने आज बताया कि पुणे स्थित फार्मा कंपनी आर्चीज लाइफ साइंस के संचालक जयवीर यादव ने प्राथमिकी दर्ज कराई कि उनकी फार्मा कंपनी के नाम एवं लोगो से जवाहर नगर सेक्टर तीन में हाउसिंग बोर्ड के मकान में एस. रॉबर्ट फार्मा के ऑफिस में महिलाओं के मासिक धर्म और लीवर टॉनिक के नकली सिरप बनाकर मेडीकल स्टोरों पर उनकी आपूर्ति की जा रही है।
उन्होंने बताया कि इस पर पुलिस दल ने आरोपी नरेन्द्र सुखानी को हिरासत में लेकर उसके मकान पहुंचा तो वहां आयुर्वेदिक दवाईयां बनाने की आड़ में विभिन्न तरह की मशीनों से अवैध रुप से एलोपैथिक दवाईयां बनाया जाना पाया गया। इस पर मौके से बरामद दस्तावेजों की जांच की गयी तो महिलाओं के मासिक धर्म से जुड़ी एवं लीवर टॉनिक की करीब दो हजार सिरप आर्चीज लाइफ साइंस के नाम व लोगो से बनाकर आगरा स्थित एक फर्म को बेच जाने की जानकारी मिली।
श्री सोनी ने बताया कि सुखानी से पूछताछ के बाद आज आगरा में उक्त फर्म केे संचालक रविन्द्र प्रताप सिंह को हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। दोनों के खिलाफ डंग एवं कॉस्मेटिक एक्ट 1940 की धारा 33 ई1⁄4सी1⁄2 एवं आईपीसी की धारा 419,420,464,468,120बी में मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी गयी है।
सुनील
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image