Friday, Apr 19 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झील पर कल से शुरु होगा अंतरराष्ट्रीय पक्षी मेला

अजमेर, 16 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित प्रसिद्ध ऐतिहासिक आनासागर झील पर कल से तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय पक्षी मेले का आयोजन होगा।
देश के प्रमुख समाचारपत्र समूह राजस्थान पत्रिका की पहल पर जिला प्रशासन, नगर निगम और अजमेर विकास प्राधिकरण के सहयोग से आनासागर बारादरी पर पक्षी मेले का उद्घाटन होगा और 19 जनवरी को सायं रीजनल कॉलेज चौपाटी पर समापन होगा।
राजस्थान पत्रिका अजमेर के स्थानीय संपादकीय प्रभारी के.आर. मुण्डियार ने बताया कि उद्घाटन के साथ ही पक्षी मेले से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत हो जाएगी। पक्षी प्रेमी 17 और 18 जनवरी को आनासागर आने वाले पक्षियों के फोटोग्राफ ले सकेंगे। श्रेष्ठ फोटोग्राफ को समापन समारोह में पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस बीच आनासागर के किनारे सागर विहार कॉलोनी के निकट दूरबीन के माध्यम से शहरवासियों को पक्षियों को दिखाया जायेगा जिसमें वे पक्षियों के करतब देख सकेंगे। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम के दौरान आनासागर बारादरी पर फोटो प्रदर्शनी व संगोष्ठी का भी आयोजन होगा।
उल्लेखनीय है कि अजमेर में पत्रिका समूह द्वारा लगातार दूसरे साल पक्षी प्रेमियों के लिए बड़े स्तर का पक्षी मेला आयोजित किया जा रहा है।
अनुराग सुनील
वार्ता
image