Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरु

जयपुर 17 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज मतदान सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरु हो गया।
मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और मतदान के लिए स्थापित विभिन्न मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही लम्बी लम्बी लाइनें देखी जा रही है और गांवों में मतदान के प्रति लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए कानून एवं सुरक्षा बनाये रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं और इसके तहत सभी मतदान केन्द्रों एवं उसके आस पास पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं।
पंचायत चुनाव के पहले चरण में सरपंच के पद के लिए 17 हजार 242 उम्मीदवार तथा पंच के पद के लिए 42 हजार 704 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। राज्य में झुंझूनूं और जैसलमेर को छोड़कर सभी जिलों में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के तहत मतदान हो रहा है। मतदान सायं पांच बजे तक मतदान होगा।
उल्लेखनीय है कि राज्य के 31 जिलों में 36 सरपंच निर्विरोध चुन जा चुके हैं। इसी तरह ग्यारह हजार 35 पंच भी निर्विरोध चुने गये हैं। निर्वाचन विभाग ने मतदाताओं से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निर्भीक होकर मतदान करने की अपील भी की है।
जोरा
वार्ता
image