Friday, Apr 19 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान दूसरी लीड पंचायत चुनाव मतदान

पंचायत राज चुनाव के प्रथम चरण में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न
जयपुर 17 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव के लिए आज शाम पांच बजे मतदान शांतिपूर्ण समाप्त हो गया।
इस दौरान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लम्बी कतारें लगनी शुरु हो गयी जो लगातार बढ़ीं रहीं। मतदान के प्रति मतदाताओं में काफी उत्साह रहा।
इस दौरान कानून एवं सुरक्षा बनाये रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये। हालांकि मतदान शुरु होने के बाद कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रोनिक मशीनों में खराबी आयी, लेकिन उन्हें शीघ्र ही बदल दिया गया। इसके अलावा मतदान के दौरान कोई व्यवधान नहीं आया।
कोटा जिले के लाडपुरा क्षेत्र के भोजपुरा गांव में नील गाय के आतंक से जूझ रहे किसानों ने मतदान का बहिष्कार किया।
पंचायत चुनाव के पहले चरण में सरपंच के पद के लिए 17 हजार 242 उम्मीदवार तथा पंच के पद के लिए 42 हजार 704 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। राज्य में झुंझूनूं और जैसलमेर को छोड़कर सभी जिलों में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिये मतदान हुआ। कुछ ही देर बाद मतगणना शुरु होगी और देर रात सभी परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। उपसरपंच का चुनाव शनिवार को होगा।
सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image