Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गब्बर गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

झुंझुनू, 19 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू पुलिस ने पुलिस पर गोलीबारी करने वाले कुख्यात गब्बर गिराेह के सरगना सहित आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने आज पत्रकारों को बताया कि शनिवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश एक वाहन में बैठे हैं, जिनके पास हथियार होने की आशंका है। इसके बाद वृत्त अधिकारी लोकेंद्र दादरवाल और शहर कोतवाल गोपालसिंह ढाका की अगुवाई में गठित पुलिस दल गुढ़ा मोड़ पहुंचा जहां उन्होंने उक्त वाहन की तलाशी लेने का प्रयास किया तो उसके पीछे एक अन्य क्रेटा वाहन में बैठे बदमाशों ने पुलिस पर गोलीबारी की।
उन्होंने बताया कि हालांकि गोलीबारी से कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस दल ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए उक्त वाहन में बैठे युवकों को दबोंच लिया। इस दौरान दो आरोपी मौके से भागने में सफल हो गए। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे झुंझुनू शहर में ही किसी पेट्रोल पंप या फिर किसी व्यापारी को लूटने की योजना बना रहे थे। श्री यादव ने बताया कि ये आरोपी किसी बड़ी वारदात करने के फिराक में थे। जिन्हें वारदात करने से पहले ही दबोच लिया गया। उनसे पिस्ताैल के अलावा पांच रॉड एवं अन्य सामान बरामद किया गया है। इसके अलावा दोनों गाड़ियों को भी जब्त कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए आठ आरोपियों में से अरविंद उर्फ गब्बर इस गिरोह का सरगना है, जो हमीरी गांव का रहने वाला है। इसके अलावा दो भाई देशबंधु और विश्वबंधु को भी गिरफ्तार किया है। ये पिलानी के पास नूंद गांव के रहने वाले है। बजावा गांव के रवि बलौदा को भी गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ भी तीन मामले दर्ज है। चार अन्य आरोपियों में लोकेश मेघवाल, हितिक मील, संदीप जाट एवं झुंझुनू निवासी दीपक बेनीवाल हैं। फरार दो आरोपियों वीरेंद्र चौधरी और मंजीत जाट की तलाश की जा रही है।
सराफ सुनील
वार्ता
image