Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नकली आईएएस बनकर लाखों रुपये ठगने का आरोपी गिरफ्तार

जयपुर, 20 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के अशोक नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने नकली आईएएस अधिकारी बनकर लोगों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में एक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि आज संजीव चन्द्रावत ने शिकायत दर्ज कराई कि एक व्यक्ति ने खुद को आई.ए.एस.अधिकारी एवं वर्तमान में राष्ट्रपति भवन में पदस्थ बताकर उसे बोर्ड में बड़ा पद दिलाने एवं मित्रों को नौकरी लगाने के नाम पर उससे पांच लाख रूपये ठग लिये हैं। इसके अलावा वह उसके एक मित्र को यू.आई.टी. चैयरमैन बनाने के नाम पर 50 लाख रूपये की माँग कर रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच के दौरान ही एक अन्य पीड़ित सुल्तान सिंह खर्रा ने भी शिकायत की कि नीरज कुमार नाम के एक युवक ने खुद को राष्ट्रपति भवन में ओ.एस.डी.बताते हुए किसी अन्य व्यक्ति से उसके बैंक खाते में 50-50 हजार रूपये डलवाकर मझसे 50 हजार नकद प्राप्त किये।
इसपर पुलिस ने पीड़ितों के साथ जाल बिछाते हुए रामबाग पैलेस में नीरज कुमार को लिफाफे में रुपये लेते दबोंच लिया। पूछताछ से पता चला कि नीरज कुमार (20) हिण्डौन का रहने वाला है एवं 12वीं कक्षा में फेल होने पर उसने पढ़ाई छोड़ दी। अधिकारियों का रहन-सहन देखकर इसने स्वयं को आई.ए.एस.अधिकारी बताना आरम्भ कर दिया और हिण्डोन,जोधपुर,गंगानगर,जयपुर,सीकर आदि स्थानों पर लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की कई वारदातें की। वह अक्सर सर्किट हाउस में रूकता था और बड़े होटलों में चाय-कॉफी के बहाने लोगों को भ्रम में डालकर उनसे नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करता था। उससे गहन पूछताछ की जा रही है।
सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image