Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हाडौती के बाढ़ के पानी से बिजली बनाने की योजना

जयपुर, 23 जनवरी (वार्ता) सिंगापुर और आबूधावी सरकार के 65 फीसदी हिस्सेदारी वाली ग्रीनको एनर्जीस ने राजस्थान में बारां जिले के शाहबाद में दस हजार करोड़ रूपये निवेश कर विद्युत संयत्र प्रोजेक्ट लगाने की योजना बनाई है।
उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ड़ा. सुबोध अग्रवाल ने आज यहां बताया कि इस प्रोजेक्ट में हाड़ोती में बाढ़ से बर्बाद होने वाले पानी का उपयोग विद्युत उत्पादन और उत्पादित बिजली के स्टोरेज के प्रोजेक्ट में किया जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि 2080 मेगावाट विद्युत उत्पादन की इस परियोजना में कंपनी करीब 10 हजार करोड़ का निवेश प्रस्तावित किया है वहीं लगभग 1500 लोगों को प्रत्यक्ष एवं हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रुप से रोजगार मिलने की संभावना है।
उन्होंने बताया कि कंपनी के प्रतिनिधि के अनुसार कंपनी द्वारा प्राथमिक स्तर पर सर्वे का काम पूरा किया जा चुका है। यह राज्य का पहला अलोन पंप स्टोरेज प्रोजेक्ट होगा और कंपनी द्वारा बारां जिले के शाहबाद में यह परियोजना लगाने में रुचि दिखाई है।
रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image