Friday, Mar 29 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खादी सम्मेलन में विशेषज्ञ और फैशन डिजाइनर करेंगे मंथन

जयपुर, 28 जनवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में 30 जनवरी से शुरू हो रहे दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में देश विदेश के 250 से अधिक विशेषज्ञ एवं फैशन डिजाइनर खादी के विविध आयामों पर मंथन करेंगे।
सम्मेलन के आयोजन समिति के संयोजक गिरधारीसिंह बाफना ने बताया कि ओटीसी सभागार में होने वाले दो दिवसीय इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे। सम्मेलन में इंलैण्ड, यूगाण्डा, आस्टे्रलिया, जापान तथा फ्रान्स सहित अन्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही राजस्थान सहित देश के कोने-कोने से 16 प्रदेशों से लगभग 250 से 300 खादी विशेषज्ञ हिस्सा लेने आ रहे हैं।
उन्होंने बताया कि श्री गहलोत की पहल पर इस दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है। खादी को व्यापक रूप से समाज के हर वर्ग तक पहुँचाने, विशेष रूप से युवा वर्ग को आकर्षित करने के लिये खादी को नए अन्दाज में प्रस्तुत करने, अधिकाधिक लोगों को रोजगार प्रदान करने तथा विदेशों में जैविक (ऑर्गेनिक) खादी की मांग के अनुरूप खादी उत्पादन, खादी और पर्यावरण, कामगारों को पर्याप्त पारिश्रमिक जैसे सवालों पर दो दिवसीय सम्मेलन में व्यापक चर्चा की जायेगी।
रामसिंह
वार्ता
image