Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर मैराथन दो फरवरी को

जयपुर 28 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के जयपुर में दो फरवरी को आयोजित मेराथन में पन्द्रह से अधिक देशो के धावक हिस्सा लेंगे।
केन्या के इथोपिया, अमेरिका, कनाड़ा, जर्मनी, स्विजरलैंड़ के अलावा तमिलनाडू, आन्ध्रप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ हिमाचल प्रदेश, गुजरात सहित राज्य के विभिन्न अंचलो के रनर्स हिस्सा लेंगे। साथ ही कई सामाजिक संगठनों, सकूल, कॉलेजो के ग्रुप भी दौड़ में हिस्सा लेकर जागरूकता का संदेश देते नजर आएंगे।
ग्यारह हजार रोटेरियन एक ही रंग की टी शर्ट पहन कर दौड़ में हिस्सा लेंगे। यह मेराथन 42 किलोमीटर लम्बी होगी।
एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि इस बार भी रनर्स को 10 लाख रूपए की प्राइज मनी और मैड़ल्स पहनाकर सम्मानित किया जायेगा। ओवरऑल एलीट कैटेगरी में पुरूष वर्ग में प्रथम को दो लाख 50 हजार रूपए, द्वितीय को एक लाख 25 हजार रूपए और तृतीय को 75 हजार रूपए से सम्मानित किया जायेगा। महिला श्रेणी में प्रथम को एक लाख 50 हजार रूपए, द्वितीय को 80 हजार रूपए और तृतीय को 50 हजार रूपए का पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।
इंड़ियन एलीट कैटेगरी में पुरूष वर्ग में प्रथम एक लाख रूपए, द्वितीय को 50 हजार रूपए और तृतीय को 25 हजार रूपए दिये जायेगें। इसी प्रकार महिला श्रेणी में प्रथम को 75 हजार रूपए, द्वितीय को 40 हजार रूपए तथा तृतीय को 20 हजार रूपये प्रदान किया जायेगा।
पारीक रामसिंह
वार्ता
image