Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अध्यापक को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया अनशन

श्रीगंगानगर 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में सीमावर्ती चक 27-ए के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के आरोपी अध्यापक को गिरफ्तार करने तथा प्रधानाध्यापिका को निलंबित करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आज से अनशन प्रारंभ कर दिया।
सूत्रों के अनुसार दोषी अध्यापक अशोक यादव को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर गांव के सात व्यक्ति अचानक पानी की टंकी पर चढ़ गए। टंकी पर चढ़ने वालों में सरपंचपति प्रदीप भट्टी के साथ सुरजीतसिंह, कमलसिंह, मलकीतसिंह, सुखदेवसिंह, जितेंद्र राणा तथा गुरजीतसिंह शामिल हैं।
गौरतलब है कि ग्रामीण इन मांगों को लेकर गत 27 जनवरी से लगातार आंदोलनरत हैं। उनके द्वारा स्कूल के मुख्य द्वार पर बेमियादी धरना दिया जा रहा है। रात को भी ग्रामीण धरने पर डटे रहते हैं। बुधवार को धरने को आमरण अनशन में तब्दील कर दिया और करीब 50 ग्रामीणों ने आमरण अनशन शुरू किया है।
गत 26 जनवरी को मामला उजागर होने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आरोपी अशोक यादव को निलंबित कर उसका मुख्यालय बीकानेर जिले में श्रीकोलायत में कर दिया। ग्रामीणों के लगातार धरना देने पर प्रधानाध्यापिका शारदा को कल अधिकारियों ने पदस्थापन की प्रतीक्षा (एपीओ) में रहने के आदेश दे दिए।
इस मामले में अनूपगढ़ के उप पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल कर रहे हैं। उन्होंने पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज करने की कार्रवाई मुकम्मल कर ली है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं की है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image