Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसएमएस में भर्ती मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संभावित रोगी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है एवं शेष 18 यात्री वर्तमान में स्वस्थ है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने आज यहां शासन सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस में केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव को यह जानकारी देते हुये प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव, नियंत्रण, जांच एवं उपचार सहित आमजन को जागरूक करने संबंधित विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।
उन्होंने निर्धारित मापदण्डों के अनुसार भर्ती रोगी का दूसरा सैम्पल लेने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही सभी यात्रियों एवं उनके परिजनों की निर्धारित 28 दिन तक नियमित रूप से स्क्रीनिंग तथा परीक्षण करने के भी निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के बचाव, नियंत्रण, उपचार, जांच व प्रचार-प्रसार हेतु पर्याप्त व्यवस्था की गई है। एयरपोर्ट पर 28 जनवरी से ही स्क्रीनिंग प्रारम्भ कर दी गई है।
श्री सिंह ने बताया कि सांगानेर अर्न्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग हेतु पांच चिकित्सक एवं पांच नर्सिंग स्टाफ को तैनात किया गया है। कल रात्रि में चार फ्लाईटों के कुल 554 यात्रियों स्क्रीनिंग में कोरोना वायरस संबंधित लक्षण नहीं पाये गये हैं।
रामसिंह
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image