Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मूंगफली बेचान के लिए 13 फरवरी तक हो सकेगा पंजीयन

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान सरकार ने राज्य के किसानों को मूंगफली की खरीद के लिए पंजीयन की अवधि को 13 जिलों के 30 केन्द्रों पर 13 फरवरी तक बढाया गया है। इन केन्द्रो पर पंजीयन की सीमा को 10 प्रतिशत तक बढ़ाया गया है।
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने आज यहां बताया कि इसके तहत भीलवाड़ा जिले में भीलवाड़ा, बाड़मेर जिले में दान्तौर, चुरू जिले में तारानगर व रतनगढ़, दौसा जिले में लालसोट, श्रीगंगानगर जिले में सूरतगढ़, जयपुर जिले में माधोराजपुरा, रेनवाल, चाकसू व चौमू के किसान पंजीयन करा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि जैसलमेर जिलें में नाचना, राजमथाई, मोहनगढ़, पोकरण, फतहगढ़, सुथावाली एवं चाधन, जालोर जिले में सांचोर, झुंझुंनू जिले में गुडागौड़जी, जोधपुर जिलें में मथानिया, ऑसियां तथा बाप, नागौर जिलें में डीडवाना, नागौर एवं खीवसर, सीकर जिलें में दांतारामगढ़ व पलसाना, टोंक जिले में मालपुरा, टोंक व सोयल सहित कुल 13 जिलों के 30 केन्द्रों पर 13 फरवरी तककिसान मूंगफली के लिए पंजीकरण करा सकते है।
उन्होंने बताया कि 29 जनवरी तक मूंगफली, मूंग, उड़द एवं सोयाबीन कि समर्थन मूल्य पर उपज बेचने वाले किसानों में से 97 प्रतिशत किसानों का भुगतान उनके खातों में कर दिया गया है। किसानों से 1723.60 करोड़ रूपये की उपज खरीदी गई है, जिसमें से 1673.45 करोड़ का भुगतान हो चुका है।
रामसिंह
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image