Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में गांधीजी को श्रद्धांजलि दी गयी

अजमेर, 30 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर में गुरुवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीद दिवस के मौके पर उन्हें श्रद्धा सुमन पर्पित कर याद किया गया।
11 बजे जिला कलेक्टर कार्यालय पर कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा की मौजूदगी में दो मिनिट का मौन रखा गया। संभागीय आयुक्त कार्यालय पर डी.सी. एल.एन. मीणा की उपस्थिति में रामधुनी एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। यहां भी शहीदों की स्मृति में मौन रखा गया।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से अध्यक्ष विजय जैन की अगुवाई में गांधी भवन स्थित बापू की आदमकद मूर्ति पर बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने पुष्पांजलि अर्पित करके कृतज्ञता प्रकट की।
तीर्थ राज पुष्कर के रामधाम तिराहे स्थित महात्मा गांधी सर्किल पर पूर्व शिक्षामंत्री नसीम अख्तर इंसाफ और पुष्कर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षा मंजू कुर्डिया के नेतृत्व में गांधी जी की पुण्य तिथि मनाई जा रही है। इस मौके पर नसीम अख्तर ने गांधी से जुड़े प्रसंगों की चर्चा करते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्रान किया ।
महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के मौके पर अपरान्ह चार बजे सामाजिक जन संगठनों की ओर से सर्वधर्म समभाव रैली का भी आयोजन किया जा रहा है। रैली में बढ़ती साम्प्रदायिक कट्टरता एवं नफरत भरी राजनीति का विरोध करते हुए गांधी के बताये मार्गों पर चलने का संदेश दिया जायेगा ।
अनुराग सुनील
वार्ता
image