Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवक के खिलाफ धोखाधड़ी से सेना में भर्ती होने का मामला दर्ज

श्रीगंगानगर, 04 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी थाने में सेना में भर्ती होने के लिए एक युवक द्वारा धोखाधड़ी किए जाने का मामला दर्ज कराया गया है।
थाना प्रभारी सुरेश मील ने आज बताया कि पिछले वर्ष दिसम्बर में मोहरचंद नामक व्यक्ति ने शिकायत करके बताया कि ढीलकी जाटान गांव के एक युवक सुरेश (पुत्र धर्मपाल) ने सेना में भर्ती होने के लिए अपने शैक्षणिक दस्तावेजों में ही नहीं बल्कि विवाहित होने के तथ्य को छुपाकर धोखाधड़ी की है। इस पर करीब दो महीने की जांच में धोखाधड़ी साबित होने पर सुरेश के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि सुरेश वर्ष 2018 में सेना में भर्ती हुआ। उसने सेना में भर्ती होने के लिए आयु संबंधी योग्यता प्राप्त करने के लिए अपनी जन्म तिथि में ही बदलाव कर दिया। इसके लिए सुरेश ने 12वीं करने के बाद भादरा के एक स्कूल से फर्जी टीसी लेकर उसके आधार पर दोबारा नौवीं और दसवीं की कक्षाएं पास कीं। उसकी जन्म तिथि 1996 की है। सेना में भर्ती होने के लिए उसने जन्मतिथि 1999 कर ली। यही नहीं विवाहित होते हुए भी सुरेश ने सरपंच से अविवाहित होने का प्रमाण पत्र बनवा कर पेश किया जबकि वह शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता है। उसकी पत्नी की जिस हॉस्पिटल में डिलीवरी हुई है, वहां से इसका रिकॉर्ड पुलिस ने लिया है। सेना में भर्ती होने संबंधी उसका रिकॉर्ड झुंझुनू में सेना भर्ती कार्यालय से भी पुलिस ने हासिल किया है। इन सब तथ्यों के आधार पर प्रमाणित हुआ है कि सुरेश ने फर्जीवाड़े से सेना में नौकरी प्राप्त की है। उसके खिलाफ अब विधिवत मुकदमा दर्ज कर विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image