Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अखिल भारतीय ब्राम्हण सम्मेलन एक मार्च से

जयपुर, 10 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में सर्व ब्राम्हण महासभा द्वारा 10वां अखिल भारतीय ब्राम्हण सम्मेलन जयपुर के बिड़ला आडिटोरियम में एक और दो मार्च को आयोजित किया जायेगा।
महासभा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष प़ं सुरेश मिश्रा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस सम्मेलन में देशभर के करीब दो हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे जिनमें प्रमुख राजनेता, उद्योगपति, चिकित्सक, समाजसेवी, कलाकार, कलाविद्, खिलाड़ी, संत महंंत और प्रबुद्ध ब्राम्हण वर्ग को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक, राजनीतिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक रूप से सक्रिय ब्राम्हणों को एक मंच पर लाकर वर्तमान परिवेश एवं परस्थितियों में ब्राहम्ण की भूमिका एवं समाज में उनके योगदान पर चिंतन करना है।
प़ं मिश्रा ने बताया कि सम्मेलन में ब्राम्हण प्रतिष्ठा की पुनर्स्थापना, सर्व समाज का मार्गदर्शन, वेद, कर्मकाण्ड,, ब्राम्हण परम्परा, कॉरपोरेट जगत में ब्राम्हणों का भविष्य एवं ब्राम्हण युवाओं की दशा पर भी चर्चा होगी। समारोह में देशभर के प्रमुख ब्राम्हण संगठन एवं देश विदेश के कई विद्वान भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में विभिन्न सत्रों के जरिए निकले प्रस्तावों पर ठोस योजना बनाकर उनका क्रियान्वयन कराया जायेगा।
सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image