Friday, Mar 29 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवकों के साथ बर्बरता की घटना को लेकर रालोपा विधायकों ने दिया धरना

जयपुर 20 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले में दो युवकों के साथ बर्बरता की घटना के मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के तीन विधायकों ने आज विधानसभा परिसर में धरना दे दिया।
धरना के समर्थन में रालोपा संयोजक एवं सांसद हनुमान बेनीवाल भी धरना स्थल पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वह विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी से मुलाकात करेंगे। रालोपा के खींवसर से विधायक नारायण बेनीवाल, भोपालगढ़ से विधायक पुखराज गर्ग एवं मेड़ता से विधायक इंद्रा बावरी हाथों में तख्तियां लिए धरने पर बैठे है और इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे है।
इससे पहले सदन में मुख्यमंत्री जब बजट भाषण पढ़ने के लिए खड़े हुए उसी समय ये तीनों विधायक वेल में आ गये और इस मामले को उठाना चाहा, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद ये तीनों विधायक सदन से बाहर चले गये।
उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले में कहा कि नागौर जिले में दो युवकों के साथ हुई बर्बरता के मामले में किसी को बख्शा नहीं जायेगा। श्री गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि नागौर की भयावह घटना में तत्काल और प्रभावी कार्रवाई की गई है और इस मामले में सात आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों को कानून के अनुसार सजा दी जाएगी और सुनिश्चित किया जायेगा कि पीड़ितों को न्याय मिले।
इसी तरह उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि नागौर जिले में घटित हुई दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई का मामला गंभीर है। राज्य में कानून व्यवस्था सुदृढ़ रहे और हर नागरिक सुरक्षित महसूस करे, यह सरकार की प्राथमिकता है। यदि कोई कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा, उन पर सख़्त कार्रवाई होगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री पायलट ने इस मामले में जांच करने के लिए कांग्रेस की तीन सदस्यों की एक समिति गठित की है जो शुक्रवार को घटनास्थल पर जाकर मामले में जांच करेगी तथा रिपोर्ट श्री पायलट को सौंपेंगी।
उल्लेखनीय है कि नागौर जिले के पांचौड़ी थाना क्षेत्र में दो युवकों के साथ कुछ लाेगों के द्वारा पिटाई करने एवं बर्बरतापूर्ण व्यवहार करने की घटना सामने आई थी। इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image