Friday, Apr 19 2024 | Time 15:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो कंपनियां जैसलमेर में करेंगी दो हजार करोड़ रुपये का निवेश

जैसलमेर, 20 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में पाकिस्तान से सीमा से लगते जैसलमेर में देश के एक प्रमुख औद्योगिक समूह एवं एक विदेशी कंपनी ने जैसलमेर में सौर और पवन ऊर्जा संयंत्र लगाने की इच्छा जताई है।
जैसलमेर के जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आज बताया कि पवन और सौर ऊर्जा के लिए पूर्णतयः उपयोगी जैसलमेर में दो हजार करोड़ रुपए का निवेश होने की संभावना है। इससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि जैसलमेर राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे हिंदुस्तान में सौर ऊर्जा उत्पादन के लिए आदर्श स्थान है।
श्री मेहता ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा के 25 किलोमीटर अंदर खाली जमीन पर सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट के लिए प्रस्ताव भी राज्य सरकार को भिजवा दिए हैं। राजस्थान में भारत की 1080 किलोमीटर सीमा पाकिस्तान से लगती है, इसमें सबसे ज्यादा 464 किलोमीटर सीमा जैसलमेर जिले से सटी है।
भाटी सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image