Friday, Mar 29 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटड़ा के मरुधरा बैंक के खातेदारों को नहीं होने दी जाएगी हानि-धारीवाल

जयपुर 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने आज विधानसभा में बताया कि उदयपुर जिले में कोटड़ा उपखंड क्षेत्र के मरुधरा बैंक की ओर से आश्वस्त किया गया है कि खातेदारों को किसी भी प्रकार की हानि नहीं होने दी जाएगी।
श्री धारीवाल शून्यकाल में विधायक बाबूलाल (झाड़ोल) द्वारा विधानसभा में कोटड़ा उपखंड के मरुधरा बैंक में किए गए कथित भ्रष्टाचार से उत्पन्न स्थिति पर रखे गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर आयोजना मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि सदस्य द्वारा तीन खातेदारों के बारे में बताया गया लेकिन दो खातेदारों का ही नाम बताया गया तीसरे का नाम नहीं बताया गया। यदि तीसरे खातेदार जो प्रभावित हुआ है उसका नाम बताया जाए तो बैंक को लिखा जाएगा, बिना नाम के बैंक को नहीं लिखा जा सकता।
उन्होंने बताया कि नियमानुसार बैंक से पैसे लेने जाते समय पासबुक के साथ अपनी फोटो भी लेकर जानी होती है और मिलान करने के बाद ही पैसों का भुगतान किया जाता है। लेकिन कथित दोनों व्यक्ति पासबुक लेकर नहीं गए थे।
उन्होंने बताया कि राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक की कोटड़ा शाखा में कुल 12 हजार 571 जमा खाते हैं जिनमें से 6.22 करोड़ की जमाए हैं। शाखा में 20 ऋण खातों में 21.64 लाख लाख के बकाया ऋण है। शाखा में कुल 10 हजार 500 के करीब आदिवासी/काश्तकारों के जमा एवं ऋण खाते हैं। गत 28 जनवरी को धर्मी देवी एवं गेना गरासिया के खातों से अनाधिकृत तरीके से आहरण क्रमशः 10 हजार रुपये एवं 20 हजार रुपये करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। शाखा द्वारा उक्त शिकायत की प्राथमिक जांच बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक स्तर के अधिकारी एसबीआई बैंक से कराई गई है।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image