Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ट्रैक्टर चालक की हत्या के प्रकरण की जांच एडीजी (सिविल राईट्स) से कराई जाएगी-धारीवाल

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि टोंक जिले के देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र में ट्रैक्टर चालक की हत्या करने के प्रकरण में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सिविल राईट्स) से जांच कराई जायेगी।
श्री धारीवाल शून्यकाल में विधायक हरीश चन्द मीणा द्वारा इस सम्बन्ध में रखे गये ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अपना जवाब दे रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह घटना 29 मई 2019 को घटित हुई लेकिन घटना के दिन से गत तीन जून तक कोई रिपोर्ट दर्ज कराने नहीं आया। उन्होंने बताया कि मृतक का साला दिनेश तीन जून को रात में थाने पहुंचे, इसके बाद इसके अगले दिन सुबह रिपोर्ट दर्ज की गई।
उन्होंने बताया कि 29 मई 2019 को एक व्यक्ति हरभजन मीना को थाना उनियारा जिला टोंक के तत्कालीन थानाधिकारी मनीष चारण एवं अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा नगरफोर्ट अस्पताल में घायल अवस्था में 108 एंबुलेंस में लाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा उसे मृत घोषित किया। मृतक के परिजनों द्वारा थाना उनियारा के पुलिसकर्मियों पर मृतक की हत्या करने का आरोप लगाया एवं धरने पर बैठ गए, जिससे गतिरोध की स्थिति उत्पन्न हुई।
श्री धारीवाल ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट पर नगरफोर्ट थाने में प्रकरण दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी (सी.बी.) रेंज सेल अजमेर, ज्योति स्वरुप शर्मा को प्रकरण में अनुसंधान अधिकारी नियुक्त किया गया। इनके स्थानांतरण के बाद अग्रिम अनुसंधान नव पदस्थापित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रीति चौधरी ने किया।
उन्होंने बताया कि प्रकरण में उनियारा थाने के पुलिसकर्मियों को एफआईआर में नामजद आरोपी अंकित किया गया। जिन्हें गत चार जून को पुलिस अधीक्षक टोंक द्वारा निलंबित किया गया जो अब तक निलंबित हैं। उन्होंने बताया कि अनुसन्धान अधिकारी द्वारा अब तक किए गए अनुसंधान की रिपोर्ट गत दिसंबर के अंत में प्रस्तुत की है इसका विश्लेषण एवं विधिक परीक्षण किया जा रहा है। समस्त पहलुओं का विशेषज्ञ की राय में विधिक राय का गहन एवं वैज्ञानिक दृष्टि से परीक्षण व विवेचन कर शीघ्र अनुसंधान को पूर्ण किया जाएगा।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image