Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाक जायरीनो की ओर से तीन मार्च को चादर पेश की जाएगी

अजमेर 29 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में पाकिस्तानी जायरीनों की ओर से गरीब नवाज के 808वें सालाना उर्स के मौके तीन मार्च को चादर पेश की जाएगी।
अजमेर शरीफ पहुंचे 211 पाक जायरीनों को जिला प्रशासन ने कड़े सुरक्षा घेरे में रखा हुआ है। शनिवार सुबह पाक दल को प्रशासन ने नियमों के दायरे में उन्हें पाबंदियों से अवगत करा दिया। सूत्रों के अनुसार अजमेर में उर्स मेले की भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा कारणों से पाकिस्तानी चादर चढ़ाने की तारीख तीन मार्च मुकर्रर की गई है लेकिन दल के लोग ग्रुप में दो से छह बजे के मध्य छोटे छोटे ग्रुप में सुरक्षा घेरे के बीच जियारत करने जा सकेंगे।
इसी क्रम में दल में से बीस जायरीनों ने आज ख्वाजा साहब की दरगाह पहुंचकर जियारत की और सजदे में शीश नवाया। पाक जायरीनों के चेहरे पर भी चिंता की लकीर देखने में आई लेकिन उनकी आंखों में एक अलग ही चमक दरगाह के दीदार करने की रही।
इससे पहले अजमेर रेलवे स्टेशन पर उतरने से पहले भी पाक जायरीनों के जत्थे ने अजमेर की सरजमीं को चूमने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जिला प्रशासन पाक जायरीनों का ख्याल रखने में पूरी सतर्कता बरत रहा है और प्रयास कर रहा है कि उनके चेहरे किसी भी रूप में सार्वजनिक नहीं हो पाए। गौरतलब है कि दो वर्ष के अंतराल पर अजमेर आए पाकिस्तानी जत्थे का शुरू में विरोध देखने में आया लेकिन आज का पहला दिन प्रशासन की सतर्कता के चलते सामान्य रहा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image