Friday, Apr 19 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाइप लाइन को अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए तीन महीनों में शुरु होगा काम-कल्ला

जयपुर, 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान के जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने आज विधानसभा में बताया कि हनुमानगढ़ जिले के रावतसर कस्बे में मेगा हाईवे की पाइप लाइन को अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए आगामी तीन महीनों में निविदा आदि की प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा।
डॉ. कल्ला प्रश्न काल में विधायकों के पूरक प्रश्नों को जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई। इससे पहले विधायक धर्मेन्द्र कुमार के मूल प्रश्न के जवाब में डॉ. कल्ला ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र रावतसर में कस्बे की पेयजल योजना के वित्तीय वर्ष 1997-98 में किये गये पुनर्गठन के अंतर्गत बिछाई एवं जोड़ी गई राईजिंग एवं वितरण पेयजल पाइप लाइनों में से लगभग 1500 मीटर ए.सी. राईजिंग तथा 700 मीटर ए.सी. वितरण पाइप लाइन मेगा हाई-वे के वर्ष 2008-09 में निर्माण होने के कारण, इसके मध्य वर्तमान में विद्यमान है।
उन्होंने मेगा हाई-वे के मध्य विद्यमान पेयजल पाइप लाइन में वर्ष 2017 में पांच, वर्ष 2018 में दो एवं 2019 में 4 स्थानों पर पाइप लाइनों में लीकेज हुए। इन ग्यारह स्थानों पर पाइप लाइनों के लीकेज को हाईवे निर्माण संस्था रिडकोर के साथ समन्वय से दुरूस्त कराया गया।
डॉ. कल्ला ने बताया कि मेगा हाईवे पर स्थित पाइप लाइन के स्थान पर अन्यत्र नवीन पाइप लाइन बिछाने एवं जोड़ने के कार्य के लिए 28 फरवरी 2020 को राशि 82.59 लाख रुपये की स्वीकृति जारी कर दी गई है। योजना की तकनीकी स्वीकृति एवं कार्यादेश उपरांत इसका क्रियान्वायन प्रारम्भ कर कार्य पूर्ण करना प्रस्तावित है।
जोरा
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image